Bharti Singh की जीवनी हिंदी में। Do you know about Bharti Singh? 2021

BHARTI SINGH

Bharti Singh की जीवनी हिंदी में।

आज Bharti singh  को कौन नहीं जनता

Bharti singh एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री, स्टैंड-अप कॉमेडियन और एंकर हैं। वह भारत में सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक हैं और स्टार वन टीवी शो “द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज” (2008) के साथ एक कॉमेडियन के रूप में अपना करियर शुरू किया।

BHARTI SINGH

Bharti singh ने कई लोकप्रिय कॉमेडी शो में काम किया और लोकप्रियता हासिल की जिनमे ये कॉमेडी शो मुख्य हैं

कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का” , ” कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार” , “अदालत” , “झलक दिखला जा 5” , “एफआईआर”,  “बिग बॉस 6 और 7 “,  ” नच बलिए 5 और 6 सीज़न ” ,“ इंडियाज गॉट टैलेंट ” , “ कॉमेडी नाइट्स बचाओ ”  “खतरा खतरा खतरा ” , आदि

Bharti singh प्रारम्भिक जीवन

Bharti singh का जन्म 3 जुलाई 1984 ( 36 वर्ष २०२० को ), अमृतसर, पंजाब, भारत में हुआ था। उनका गृहनगर पंजाब है और उनका जन्म पंजाबी परिवार में हुआ है। उनकी माँ का नाम कमला सिंह है जो पेशे से एक गृहिणी हैं। भारती की बड़ी बहन का नाम पिंकी सिंह और एक भाई का नाम धीरज सिंह है ।

Bharti singh  स्नातक कला में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। उसके बाद, उसने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी, पंजाब से इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

Bharti singh को लल्ली के नाम से भी जाना जाता है। उनका सिल्वर स्क्रीन पर सफर आसान नहीं था। कम उम्र में उनके पिता का निधन हो गया। जिसके बाद उनकी माँ को उन्हें और उनके दो भाई बहन को पलना पड़ा। जब वह पहली बार टी.वी पर आईं तो उन्हें अपने वज़न की वजह से काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

काफी समस्याओं और आलोचनाओं के बाबजूद भर्ती सिंह ने अपनी कड़ी मेहनत, लगन, और प्रतिभा से खुद को साबित किया और जनता का धेयान अपनी ओर आकर्षित किया। बहुत कम समय में भर्ती ने अपने हास्य अभिनय के साथ लाखो दिलों को जीत लिया और साथ जी कई पुरुस्कार भी जीते।
ग्रेट इंडियन लाफ्टर चलेंगे सीजन 4 में भाग लेना और टॉप 4 फाइनलिस्ट बनना Bharti singh के लिए एक बहुत बड़ा ब्रेक था। जिसमे उनकी कॉमेडी को काफी सराहा गया।
अपनी कड़ी मेहनत और लगन से Bharti singh ने ये साबित किया के उसका वज़न उसकी राह में रूकावट नहीं बन सकता।

BHARTI SHINGH

Bharti singh की शादी हर्ष लिम्बाचिया से हुई है। जो पेशे से एक राइटर कॉमेडियन एंड एक्टर हैं लंबे रिश्ते होने के बाद उन्होंने शादी कर ली। शादी करने से पहले भारती ने अपना वजन कम किया, वो दोनों 3 दिसंबर, 2017 को शादी के बंधन में बंधे ।

कैरियर / पुरस्कार और उपलब्धियां

Bharti singh पहली बार भारतीय रियलिटी टीवी शो में दिखाई दीं और वह भारत में सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक हैं। उन्होंने स्टार वन टीवी शो “द ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज” (2008) के साथ अपना करियर शुरू किया है। भारती सिंह ” कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का”, “कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार”,

“अदालत”, “झलक दिखला जा 5”, “एफआईआर”, “बिग बॉस 6 और 7 सीज़न” सहित कई लोकप्रिय कॉमेडी शो में दिखाई दीं नच बलिए 5 और 6 सीज़न ” इंडियाज गॉट टैलेंट “,” कॉमेडी नाइट्स बचाओ “,” बॉक्स क्रिकेट लीग “और ‘बाक बलिए 8’ आदि। वह विभिन्न फैशन शो के लिए रैंप वॉक कर चुकी हैं।

Bharti singh को “कहानी कॉमेडी सर्कस” के शो के लिए सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन अभिनेत्री के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार और पीपल्स चॉइस अवार्ड्स इंडिया मिला है । दिखाने के लिए, भारती ने “एक नूर”, “खिलाड़ी 786,” जट्ट और जूलियट 2 “,” रंगन स्टाइल “और” सनम रे ” आदि सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

उसे कई पुरस्कार मिले हैं। 2012 में उन्हें “सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- कॉमेडी के लिए ITA अवार्ड्स” मिला । 2014 में “कॉमिक रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए इंडियन टेलली जूरी अवार्ड” मिला है और 2015 में पंजाबी संगीत सर्वश्रेष्ठ कॉमिक एल्बम का पुरस्कार मिला है। बाद में, उसने 2016 में बड़े स्टार सबसे मनोरंजक पुरस्कार जूरी / होस्ट टीवी नॉन-फिक्शन जीता। इसके बाद भारती को 2017 में सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता के लिए “गोल्डन पेटल अवार्ड्स” मिला ।

Life ko Successful Kaise Banaye in Hindi

जीवनी : –

पूरा नाम                       –                 भारती सिंह
उपनाम                        –                  लल्ली
जन्म की तारीख           –                  3 जुलाई, 1984
आयु                             –                  35 वर्ष (2019 तक)
जन्मस्थल                    –                 अमृतसर, पंजाब, भारत
राष्ट्रीयता                      –                 भारतीय
व्यवसाय                      –                  कॉमेडियन और अभिनेत्री
पति                              –                  हर्ष लिम्बाचिया
धर्म                              –                   हिन्दू धर्म
राशि                            –                    चक्र चिन्ह मेष राशि

 

नेट वर्थ, और कारें: –

भारती सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले भारतीय कॉमेडियन और अभिनेत्री हैं, जो प्रति एपिसोड लगभग 6-7 लाख रुपये चार्ज करती हैं। उसकी अनुमानित कुल संपत्ति US $ 3 मिलियन है। वह मुंबई, भारत में अपने पति के साथ अपने घर में रहती है। इसके अलावा, वह एक काली “ऑडी Q5” और “मर्सिडीज बेंज एसयूवी” की मालिक है । अभिनेत्री अपनी आय से शानदार जीवनशैली जीती है।

पसंदीदा: –

पसंदीदा अभिनेता                                सलमान खान , अक्षय कुमार और रणवीर सिंह

पसंदीदा अभिनेत्री                                माधुरी दिक्षित

पसंदीदा शौक                                       ईटिंग, डूइंग तीरंदाजी और पिस्टल शूटिंग।

पसंदीदा व्यंजन                                  आलू और गोभी पराठे

पसंदीदा फिल्म                                    बॉलीवुड- हेरा फेरी

 

Note:-

यह किताब प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले हिंदी मीडियम के युवाओं को केंद्र में रखकर लिखी गई है।

इस किताब में कोशिश की गई है कि हिंदी पट्टी के युवाओं की ज़रूरतों के मुताबिक़ कैरियर और ज़िंदगी दोनों की राह में उनकी सकारात्मक रूप से मदद की जाए। इस किताब के छोटे-छोटे लाइफ़ मंत्र इस किताब को खास बनाते हैं। ये छोटे-छोटे मंत्र जीवन में बड़ा बदलाव लाने की क्षमता रखते हैं।

ruk jana nahi

Purchase it

मेरे सबसे अधिक पड़े जाने वाले पोस्ट:

New moral stories in Hindi

असफलता से सफलता की कहानी

Life ko Successful Kaise Banaye in Hindi-2021

2 thoughts on “Bharti Singh की जीवनी हिंदी में। Do you know about Bharti Singh? 2021”

  1. Pingback: Real Life Inspirational Stories In Hindi/ Hafsah Faizal Author Of We Hunt The Flame

  2. Pingback: Gitanjali Rao Young Scientist Biography गीतांजलि राओ की जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *